जाने रविवार को क्या ना खाएं

sunset-1122188_960_720

रोशनी और उर्जा के देवता हैं सूर्य भगवान। वैदिक कालों से ही सूर्य को एक विषेश स्थान दिया गया है। यदि आप अपने जीवन में उर्जा चाहते हैं तो सूर्य के वार यानि कि रविवार को कुछ चीजों को ना करें। हिंदू धर्म में हर भगवान का कोई न कोई वार होता है। रविवार को भगवान सूर्य का वार माना जाता है। भगवान सूर्य नौ ग्रहों के राजा हैं और रोशनी और उर्जा के प्रतीक हैं।
जहां सूर्य इंसान के अंदर भाग्य और तेज को बढ़ाने वाला होता है वहीं वैदिक शास्त्रों में सूर्य की कई हानिकारक प्रकृति के बारे में बताय गया है। जिससे सीधा इंसान का जीवन प्रभावित होता है।

रविवार को नहीं खानी चाहिए ये चीजें
रविवार के दिन कुछ चीजों को नहीं खाना चाहिए। खासतौर से उन लोगों के लिए तो यह जरूरी है जिनकी जन्म पत्रि में सूर्य का प्रभाव होता है।

इन चीजों को खाने से भगवान सूर्य देते हैं परेशानी

प्याज का सेवन
प्याज भी तामस वाली चीज है। भगवान सूर्य को प्याज चढ़ाया भी नहीं जाता है और रविवार के दिन खाने से इसके इसके गलत असर शरीर पर पड़ता है।

मसूर की दाल
रविवार के दिन मसूर की दाल हीं खानी चाहिए। इस दाल से सूर्य देव इंसान पर गंभीर प्रभाव डालते हैं।

मछलियां
सूर्य देव उस इंसान पर कई तरह के रोग देते हैं जो रविवार के दिन मछली का सेवन करते हैं। क्योंकि यह मांस होता है। जिससे भगवान सूर्य कुपित होते हैं।

लाल रंग की सब्जी
लाल रंग सब्जी या साग भी भूलकर रविवार के दिन नहीं खाना चाहिए।

लहसुन
लहसुन को तामस का प्रतीक माना जाता है। रविवार के दिन लहसुन खाने से इंसान को गंभीर रोग हो सकते हैं।

 

Loading...
डिसक्लेमर : वेदिकवाटिका में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी वेदिकवाटिका की नहीं है। वेदिकवाटिका में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।