उल्लू आपको बनाता है धनवान

owl-in-hindi

उल्लू वैसे तो बहुत कम ही दिखाई देता है लेकिन इससे जुड़ी हुई कई एैसी मान्यताएं हैं जो आपको धनवान बना सकती है। साथ ही साथ आपके जीवन में चल रही कई परेशानियों का भी अंत कर देती हैं।
एैसी मान्यता है कि जिस इंसान की नजर उल्लू से मिल जाती है उस इंसान के पैर जमीन पर नहीं टिकते हैं। धन की देवी लक्ष्मी का वाहन है उल्लू।

यदि रात के समय में उल्लू आपकी चारपाई में बैठ जाए तो समझ लें उस इंसान की शादी जल्दी होने वाली है। पूर्व की दिशा में सुबह के समय उल्लू दिखाई दे या फिर उसकी आवाज सुनाई दे तो समझें कि आपको धन मिलने वाला है। या फिर आपको अचानक से धन प्राप्त हो सकता है।

किसी रोगी को छूते हुए यदि उल्लू गुजर जाए या उसके उपर से ही उड़ता हुआ चला जाए तो समझ लें कि वह इंसान भंयकर से भंयकर
रोग से भी ठीक हो जाएगा। प्राचीन मान्यता के अनुसार यदि उल्लू किसी की छत पर बैठकर आवाज करता है तो इससे घर के किसी सदस्य की मौत हो सकती है।

एक बात और ध्यान देने की है कि वह है उल्लू से जुड़ी कुछ अंधविश्वास की बातें। इन पर आप ध्यान ना दें जैसे

उल्लू के पंजे, हड्डियां, मांस और पंख से उसकी तावीज बनाई जाती है

उल्लू का दाहिनी तरफ देखना या बोलना अशुभ होता है। और उल्लू का बांई ओर देखना शुभ रहता है।

उल्लू यदि किसी की चैखट या दरवाजे पर लगातार रोता है। या तीन दिन तक लगातार रोता है तो उस घर में सामान चोरी होने की संभावना ज्यादा हो जाती है।

Loading...
डिसक्लेमर : वेदिकवाटिका में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी वेदिकवाटिका की नहीं है। वेदिकवाटिका में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।