वास्तु टिप्स कारोबार के लिए – लक्ष्मी पाने के सरल उपाय

fountain_1488.jpg

व्यवसाय को बढ़ाने के लिए न जाने आप लोग क्या-क्या नहीं करते हैं। व्यवसाय बढ़ने से आपकी उन्नती होती है और घर में खुशियां आती हैं। वास्तुशास्त्र भी आपकी खुशियों को बढ़ाने का काम करता है। यदि आप अपने व्यवसाय में तरक्की करना चाहते हैं या उसे बढ़ाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र में दिए गए इस उपाय को जरूर अपनाकर देखें। फव्वारा जिस तरह से पानी को बढ़ावा देता है ठीक इसी तरह से फव्वारा आपके कारोबार को भी बढ़ाता है।

फेंगशुई यह चीन का वास्तुशास्त्र कहा जाता है जिसमें वास्तु टिप्स दिए गए हैं। उन्हें वैदिक वाटिका आपको बता रही है।

कारोबार में तरक्की के लिए वास्तु टिप्स

  • फव्वारा सभी जगह पर होता है आपके घर और आफिस में। पानी को पैसों का प्रतीक माना जाता है और पानी का बहना यानि कि धन का बहना होता है।
  • फव्वारे का वास्तु नियम कहता है कि  फव्वारा से निकलने वाला पानी उपर की ओर जाना चाहिए और उस जगह पर किसी भी तरह की रोशनी या लाइट्स नहीं होनी चाहिए।

    घर के लिए वस्तु टिप्स

  • घर के मेन गेट के बांयी तरफ फव्वारा लगाना चाहिए। न कि मेन गेट के सामने। 
  • आपके कार्यालय में जिस तरफ आप बैठते हैं ठीक उसी तरफ फव्वारा होना चाहिए। इससे आपके अंदर उन्नती करने की शक्ति का विकास होता है।
  • घर आते है यदि आप फव्वारे को देखते हैं तो इससे आपका तनाव कम हो जाता है। और पानी की आवाज और उसकी शुष्कता से आपको सुकून  देता है।
  • फव्वार आकार में गोल होना चाहिए। चार कोनों वाले फव्वारा से घर और व्यवसाय में नकारात्मक उर्जा आती है।
  • आप जिस जगह पर धन रखते हैं उसी दिशा में फव्वारा लगाना चाहिए।और इस फव्वारे से पानी भी निकलता रहे। यानि कि पानी बहता रहे। 
  • यदि फव्वारा किसी तरह से खराब हो जाए तो इसे तुरंत बनावा देना चाहिए। खराब फव्वारा धन को आने से रोकता है। 

Loading...
डिसक्लेमर : वेदिकवाटिका में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी वेदिकवाटिका की नहीं है। वेदिकवाटिका में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।